बिहारी प्रतिभा का राजपथ पर दबदबा, ब्रह्मोस दस्ते को लीड करेंगे कमरूल तो हिमांशु की गूंजेगी आवाज

पटना : इस गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के राजपथ पर बिहारी प्रतिभा का दबदबा रहेगा। वायुसेना की झांकी में दरभंगा की बेटी और महिला फाइटर पायलट भावना की जौहर दिखेगा। वहीं, दो और बिहारी प्रतिभा दिखेगी। इस परेड में ब्रह्मोस मिसाइल दस्ते को लीड करते नजर आएंगे सीतामढ़ी निवासी कैप्टन मो. कमरूल जमां। इनका घर राजा नगर तलखापुर गांव मे है। इंडियन मिलेट्री एकेडमी से 2018 में पास आउट मो. कमरूल वायुसेना में कैप्टन हैं। हालांकि अभी वह थल सेना में मिसाइल रेजिमेंट में पदस्थापित हैं। बता दें कमरूल के पिता सीतामढ़ी में बिजनेस करते हैं। कमरूल की पढ़ाई सीतामढ़ी उच्च विद्यालय से हुई थी। इसके बाद वह सेना में जवान के रूप में भर्ती हुए और फिर 2012 में आर्मी मेडिकल कोर में भर्ती हुए थे।

समस्तीपुर के हिमांशु कुमार की गूंजेगी आवाज
राजपथ पर पार्श्व गायिकी करते समस्तीपुर के हिमांशु कुमार नजर आएंगे। इनकी सुरीली आवाज से परेड का शान बढ़ेगा। समस्तीपुर के मोहिउद्दीनगर प्रखंड अंतर्गत रमैया गांव निवासी हिमांशु भारत हो रहा आत्मनिर्भर को अपनी आवाज देंगे। इस गीत को मनीष प्राण ने लिखा है। संगीत शरत श्रीवास्तव का रहेगा। 140 देशों के लोग इसे सुनेंगे।

2018 में मिग-21 उड़ाकर भावना ने रचा था इतिहास
26 जनवरी परेड में राजपथ पर दरभंगा की बेटी और महिला फाइटर पायलट भावना एयरफोर्स की झांकी में शामिल होंगी। बता दें भावना इंडियन एयरफोर्स में पहले बैच की महिला पायलट हैं। भावना फाइटर स्क्वाड्रन में 2017 में शामिल हुई हैं। 2018 में इन्होंने बाइसन से मिग-21 उड़ाकर इतिहास रचा था। इससे पहले 18 जून 2016 को अवनी चतुर्वेदी और मोहना सिंह को भी फ्लाइंग ऑफिसर चुना गया था। राजपथ पर एयरफोर्स की परेड को लेकर भावना तैयारियों में जुटी हैं। इस साल स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस, लाइट काम्बेट हेलिकॉप्टर, राफेल, सुखोई 30, रोहिणी रडार, आकाश मिसाइल आदि आकर्षण का केंद्र बनेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *