Rishikaa Singh Chandel-Bihar Aaptak

‘मायानगरी’ में अलग पहचान बना चुकीं छपरा की ऋषिका सिंह मना रहीं अपना जन्मदिन

पटना। बिहार को टैलेंट की जननी कहा जाता रहा है। पर, अब टैलेंट के साथ-साथ यहां खूबसूरती व ग्लैमरस का भी बोलबाला हो गया है। शायद यही वजह है कि अब फैशन व माॅडलिंग के क्षेत्र में अलग पहचान बन ही रही है, एक्टिंग के फील्ड में भी यहां के चेहरे नाम कमा रहे हैं। आज हम बात करेंगे बिहार के छपरा की एक खूबसूरत व ग्लैमरस गर्ल ऋषिका सिंह चंदेल (Rishikaa Singh Chandel) की। ऋषिका आज अपना जन्मदिन मना रही हैं।

छोटे पर्दे पर ‘सीता’ और ‘दामिनी’ के किरदार से लोगों के दिल में फेमस हो चुकीं ऋषिका सिंह चंदेल (Rishikaa Singh Chandel) अब तक कई टीवी सीरियल में दिख चुकी हैं। जय संतोषी मां सीरियल में मां सीता के किरदार में ऋषिका को लोगों ने खूब पसंद किया। वहीं, नई सोच में दामिनी के अलग रोल को निभाकर ऋषिका युवा दिल की धड़कन बन गई है। बिहार आपतक से बातचीत में ऋषिका सिंह कहती हैं कि आज मैं अपने जन्मदिन पर यह देखकर बहुत खुश हूं कि लोग मुझे इस कदर प्यार करते हैं।

ऋषिका सिंह के पिता यशवंत सिंह व अर्चना सिंह अपनी बेटी की इस सफलता से बहुत खुश हैं। वे कहते हैं कि हम चाहते हैं हमारी बेटी अपना नाम तो रोशन करे ही, साथ ही छपरा और बिहार का भी सिर उंचा करे।

Rishikaa Singh Chandel

बता दें कि ऋषिका सिंह (Rishika Singh) ने कम समय में ही अच्छा नाम कमा लिया है, तभी तो उन्हें आधी आबादी नारी रत्न अवाॅर्ड व राष्ट्रीय प्रेरणा दूत अवाॅर्ड से भी नवाजा जा चुका है। मूलतः बिहार के छपरा की रहने वाली ऋषिका सिंह चंदेल को पहला ब्रेक दूरदर्शन पर प्रसारित सीरिसल कलक्टर बहू में मिला था। इसके बाद तो उन्होंने कभी पीछे मुड़कर देखा ही नहीं। ऋषिका सिंह ने दुलारी, गोतिया, सीआईडी, सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, भाभी जी घर पर है के अलावा कलर्स टीवी के लिए विद्या में बेहतरीन काम किया है। सीरियल के अलावा ऋषिका स्नैपडील, अमेजन और इलेक्ट्रॉनिक शूट-टाटा कैपिटल के ऐड शूट में भी नजर आ चुकी है, जो आपको कभी कभी दिख जाता होगा।

Rishikaa Singh Chandel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *