IPS Rakesh Dubey with Sand Mafia-Bihar Aaptak

IPS Rakesh Dubey के पास ढाई करोड़ की संपत्ति, अवैध बालू खनन मामले में 4 ठिकानों पर EOU की Raid

पटना। हाल ही आईपीएस में प्रमोट हुए बिहार के पुलिस अधिकारी राकेश दूबे की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। आईपीएस में प्रमोट होने के बाद पहली बार भोजपुर जिला मिला था और कुछ दिन बाद ही अवैध बालू खनन मामले में उन्हें कई अधिकारियों के साथ निलंबित होना पड़ गया। बड़ी खबर ये कि गुरुवार को अवैध बालू खनन मामले में निलंबित आईपीएस अधिकारी राकेश कुमार दुबे के 4 ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने छापेमारी की। बिहार से लेकर झारखंड तक राकेश दुबे के ठिकानों को खंगाला गया।

राकेश दुबे के विभिन्न ठिकानों पर मारे गए छापे में आर्थिक अपराध इकाई को बैंक अकाउंट में 26 लाख कैश के सबूत मिले हैं। साथ ही प्रॉपर्टी और सूद ब्याज में करोड़ों के निवेश का पता चला है। परिवार के नाम पर चल अचल संपत्ति बनाने की बात भी सामने आ रही है। वहीं, पत्नी के नाम पर 12 लाख के निवेश की भी बात सामने आ रही है। खबर है कि छापेमारी के दौरान कुल 2 करोड़ 56 लाख की प्रॉपर्टी का खुलासा हुआ है।

राकेश कुमार दुबे को बिहार पुलिस सेवा से आईपीएस में प्रमोशन होने के बाद पहली बार भोजपुर जिले का एसपी बनाया गया था, लेकिन इसके बाद उनको बालू माफियाओं से सांठगांठ के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया था और उनके खिलाफ वारंट भी जारी किया गया।

बता दें कि आर्थिक अपराध इकाई ने आईपीएस राकेश कुमार दुबे के 4 ठिकानों पर छापेमारी की। बिहार के दो और झारखंड के दो ठिकानों को खंगाला गया। पटना के एसके पुरी थाना क्षेत्र के गांधी पथ स्थित आवास और पटना के ही अभियंता नगर जलालपुर में सुदामा पैलेस में ईओयू की टीम जांच-पड़ताल की गयी। वहीं दूसरी ओर दो टीम झारखंड के जसीडीह स्थित निलंबित एसपी के पैतृक गांव सिमरिया और जसीडीह के ही सचिन रेसीडेंसी होटल में भी छापेमारी की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *