Bihar Muzaffarpur Dalit Girl Gangrape Sanjay Rai

मुजफ्फरपुर की दलित छात्रा को संजय राय ने 218 बार किया था कॉल, आरोपी के घर कुर्की जब्ती का इश्तेहार!

पटना। कोलकाता की डॉक्टर के साथ हुए निर्मम रेप व हत्या के बाद बिहार के मुजफ्फरपुर में दलित किशोरी के साथ हुए गैंगरेप का मामला जोर पकड़ता जा रहा है। हालाँकि, मुजफ्फरपुर की दलित किशोरी से गैंगरेप व मर्डर मामले में पुलिस को जांच में अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस की छानबीन में पता चला है कि संजय यादव ने पिछले एक महीने में दलित किशोरी के मोबाइल पर 213 बार कॉल किया था। इधर इस मामले में बिहार पुलिस की सुस्ती को लेकर देशभर में विरोध हो रहा है। अभिनेत्री ऋचा चड्डा, कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी से लेकर दलित नेता चंद्रशेखर व मायावती तक ने राज्य सरकार व प्रशासन पर सवाल खड़े किये हैं।

इस केस में बिहार पुलिस अब बायोलॉजिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लड़की के सिर, गाल और मर्दन पर चोट के गहरे निशान पाए गए हैं। पुलिस आरोपी के संपर्क सूत्र को खंगाल रही है और यह भी जांच कर रही है कि वारदात वाली रात को संजय यादव ने जिनको जिनको फोन किया था, उनसे क्या बातचीत हुई थी। इसके अलावा पुलिस संजय यादव की सीडीआर यानी कॉल डिटेल रिपोर्ट भी निकलवाकर जांच कर रही है।

बिहार पुलिस की जांच में पता चला है कि मुजफ्फरपुर में जिस रात दलित किशोरी को उठाया गया था, उस रात को भी मुख्य आरोपी संजय राय ने कॉल किया गया था। पुलिस को यह भी पता चला है कि वारदात की रात आरोपी संजय यादव ने कई और लोगों से भी फोन पर बात की थी। पुलिस सूत्रों की मानें तो संजय राय ने किशोरी को घटना की रात भी 5 से 6 बार कॉल किया था। इधर, पुलिस ने संजय यादव को पकड़ने के लिए स्पेशल टीम बनाई है और कुर्की जब्ती के लिए भी कोर्ट में आवेदन दिया है। खबर है कि संजय राय व उसके कुछ साथियों के घर पर पुलिस ने कुर्की का इश्तेहार चिपका दिया है, साथ ही कुछ पुलिस वाले भी लगातार सादे लिबास में उसे पकड़ने के लिए दिन रात घर के आसपास लगाये गए हैं।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला था कि लड़की के सिर, गाल और गर्दन पर चोट के गहरे निशान मिले थे। पुलिस को अब बायोलॉजिकल जांच रिपोर्ट का इंतजार है। लालू छपरा के नयाटोला गोपालपुर में 14 साल की एक लड़की के साथ कुछ लोगों ने गैंगरेप किया था और उसके बाद उसे मार डाला। हत्या भी इतनी बेरहमी से की गई कि प्राइवेट पार्ट में 50 से अधिक बार चाकू मारा गया।

उधर, आरोपी की धरपकड़ के लिए स्पेशल टीम बनाई गई है और उसके घर की कुर्की के लिए कोर्ट में आवेदन दिया गया है। इस मामले में मृतका की मां ने आरोपी संजय यादव और उसके पांच साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। हालांकि इनमें से किसी को भी पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। बिहार में हुई इस वारदात और पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुई जूनियर डॉक्टर की हत्या मामले में कई समानताएं हैं। कोलकाता में जूनियर डॉक्टर की हत्या की वारदात सामने आने के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन मुजफ्फरपुर में 14 साल की नाबालिग छात्रा से रेप और हत्या का आरोपी अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *