Bhim Army Sena and Pappu Yadav in Muzaffarpur Dalit Minor Rape Murder Case

मुजफ्फरपुर कांड पर भीम आर्मी सेना ने काटा बवाल, पप्पू यादव बोले-कुकर्मियों को फांसी हो

पटना। मुजफ्फरपुर के पारु थाना क्षेत्र के चर्चित महादलित नाबालिक लड़की हत्याकांड मामले में लालू छपरा गांव में रविवार को भारी बवाल हुआ। भीम आर्मी के सैकड़ों सदस्यों में जमकर बवाल किया। दो पक्ष आपस में भिड़ गए, जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई। हालांकि बवाल के बाद पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा और स्थिति को अपने नियंत्रण में ले लिया। पुलिस के अनुसार लालू छपरा गांव में में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, बवाल के बाद गांव में तनाव है, पर पर्याप्‍त संख्‍या में पुलिसकर्मी बहाल कर दिया गया है, ताकि कानून व्‍यवस्‍था को बिगड़ने नहीं दिया।

दरअसल यह मामला बीते सप्ताह महादलित नाबालिग लड़की से दुष्कर्म और हत्या से जुड़ा हुआ है. हत्‍या की घटना से नाराज भीम आर्मी ने गांव में जमकर बवाल किया था। भीम आर्मी के लोगों ने इस घटना के विरोध में आक्रोश मार्च निकाला था। मृतका को न्याय दिलाने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की थी और आज भी उसके घर को के पास बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। मृतका नाबालिग लड़की की मां ने बताया था कि आरोपी संजय यादव अधेड़ उम्र का था और लड़की से शादी करना चाहता था। इसी को लेकर उसने लड़की को सोये अवस्था में उठा लिया और उसकी हत्या कर दी थी। गौरतलब है कि इसको लेकर बहुजन समाजवादी पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी मुजफ्फरपुर और मधुबनी में दलित बच्चियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले को उठाया था। इसको लेकर उन्होंने बिहार सरकार से अपील की थी कि बिहार सरकार ऐसी घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करे।

‘प्रेम प्रसंग’ में हो सकता है मर्डर?

पूर्णिया सांसद पप्पू यादव और बिहार सरकार के मंत्री जनक राम मृतका के परिजन से मिलने पहुंचे थे, तभी भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी अपने नेताओं के साथ सैकड़ो की भीड़ में पहुंच गये। सरैया थाना क्षेत्र के मानिकपुर चौक को भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने जाम कर दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। फिर वहां से सामाजिक तत्वों का ग्रुप पारु थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव पहुंच गया और मुख्य आरोपी संजय यादव के साथ-साथ करीब एक दर्जन घरों में जमकर उत्पात मचाया।

बिहार में दलित महिलाओं के खिलाफ तेजी से बढ़ रहा है अपराध : पप्पू यादव


इधर, पूर्णिया के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव मुजफ्फरपुर में एक पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। पप्पू यादव ने पीड़ित परिवार से मुलाकात करआश्वासन दिया कि वह न्याय के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। साथ ही उन्होंने परिवार को 50 हजार रुपये की आर्थिक तत्काल मदद की। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर पुलिस को इस पर जवाब देना चाहिए। उन्होंने NCRB के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि देश में दर्ज होने वाले बलात्कार के 90% मामलों में पीड़िता दलित होती हैं। उन्होंने चिंता जताई कि देश में रोज़ाना 86 बलात्कार के मामले सामने आ रहे हैं। दलित महिलाओं के खिलाफ अपराध तेजी से बढ़ रहे हैं।

मुजफ्फरपुर के पारु थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव में महादलित नाबालिग लड़की की दुष्कर्म व हत्या के बाद बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। लोग आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। कुर्की जब्ती के बाद भी अपराधी फरार है, जिसे लेकर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने आज उसके घर सहित दर्जनों घरों में तोड़फोड़ किया और हंगामा मचाया। इस दौरान कई लोगों की पिटाई की गयी, पुलिस पर पथराव भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *