पूरे देश में रात 9 बजे जले दीये, आतिशबाजी के साथ गो कोरोना… के लगे नारे, 12 दिन बाद लोगों में दिखा उत्साह

पटना : रविवार की रात 9 बजे पूरे देश के हर घर की लाइट बंद हो गई और लोगों ने दीये जलाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दीये जलाएं। पीएम की अपील पर देशवासियों ने दीये तो जलाएं ही साथ में जमकर आतिशबाजी भी की गई। दीये की रोशनी के बीच गो कोरोना के नारे भी लोगों ने लगाए। इस दौरान 24 मार्च की रात 12 बजे से लागू लॉकडाउन के कारण लोगों की मायूसी बहुत कम हो गई। दीये की रोशनी के बीच लोगों में कोरोना पर जीत की खुशी दिखी। तमाम शहरों में नजारा बिल्कुल दीवाली जैसी हो गई थी। देर रात तक लोगों के घर की बालकनी और छत पर दीये जलते रहे। लोगों ने टॉर्च और मोबाइल की फ्लैश लाइट भी जलाई।

जनता कर्फ्यू के बाद लाइट ऑफ, दीये जलाओ भी सफल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर 22 मार्च को दिन में जनता कर्फ्यू और शाम को 5 बजे थाली पीटने, शंख बजाने, घंटा बजाने वाला कार्यक्रम सफल रहा था। अब 5 अप्रैल को घर की लाइट ऑफ कर दीये जलाने का भी कार्यकम शत प्रतिशत सफल रहा।

फिल्मी हस्तियों ने भी जलाए दीये
कोरोना को लेकर जारी जंग में बॉलीवुड इंडस्ट्री प्रधानमंत्री के साथ खड़ी है। रविवार की रात 9 बजे बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार समेत तमाम कलाकार अपने घर की बालकनी में आकर दीये जलाए।

बिहार में नीतीश ने जलाई मोमबत्ती
प्रधानमंत्री की अपील का बिहारवासियों ने भी स्वागत किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवास पर मोमबत्ती जलाई। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास राबड़ी, तेजप्रताप समेत राजद के कई नेताओं ने लालटेन जलाया।

बच्चों की कलाकृतियों ने जीता दिल
रविवार की रात नौ बजे बच्चों ने एक से एक कलाकृतियां बनाकर उसपर दीये जलाए। भारत का मैप समेत कई कोरोना पर भारत की जीत को दर्शाती कलाकृतियां बनाई गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *