घर में लगी आग में जिंदा जली गर्भवती, बांका में 20 लाख के गहने की लूट

पटना : समस्तीपुर जिले में शॉर्ट-सर्किट के कारण घर में लगी आग में एक गर्भवती जिंद जल गई। घटना सिंघिया प्रखंड की क्योटहर पंचायत अंतर्गत जिबुडीहली गांव की है। लालबाबू के घर में शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगी, जिसमें उनकी बेटी 22 वर्षीय साक्षी जिंदा जल गई। साक्षी एक महीने की गर्भवती थी। पीड़ित परिजनों ने बताया कि वह एक महीने पहले ही ससुराल से मायके आई थी। घर में एक कमरे में सो रही थी और वहां आग लग गई। घर के लोग जब तक जागते और उसे बचाते पूरा कमरा जल चुका था। उस कमरे में तीन बच्चों के साथ पांच लोग सोये थे। चार लोग निकल गए और साक्षी भाग नहीं सकी। घटना की सूचना पर अग्निशमन दल वहां पहुंचा और आग बुझाई गई। इन सबके बीच साक्षी 80 प्रतिशत चल चुकी थी। थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

सीओ बोले-पीड़ित परिवार को मिलेगी आर्थिक सहायता
घटना की सूचना पर अंचलाधिकारी (सीओ) संतोष कुमार ने बताया कि राजस्व कर्मचारी घटना की जांच करेंगे, उसके बाद पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दी जाएगी। बीडीओ मनोरमा कुमारी भी पीड़ित परिवार के घर पहुंचीं और आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया।

आभूषण व्यापारी से 20 लाख के गहने लूटे
बांका जिले में बाइक सवार अपराधियों ने आभूषण व्यापारी जनार्दन पोद्दार से 20 लाख रुपए के गहने लूट लिए। पीड़ित ने सदर थाने में मामला दर्ज कराया है। पीड़ित व्यापारी ने बताया कि वह शनिवार की देर शाम बांका बाजार के शिवाजी चौक से गुजर रहे थे, तभी बाइक सवार दो युवक आए और गहने से भरी थैली छिनकर भाग निकले। उन्होंने अपराधियों का पीछा करना चाहा, लेकिन कुछ दूर आगे जाकर गिर गए। थानाध्यक्ष शंभू यादव ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर अपराधियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। अपराधियों की पहचान होने के साथ ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कटिहार में दो ट्रक आपस में टकराए, 3 की मौत
एनएच-31 पर कटिहार जिले में दो ट्रकों की आमने-सामने की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई। घटना रविवार की सुबह पोठिया ओपी क्षेत्र अंतर्गत बखरी बहियार के पास की है। न्यू जलपाईगुड़ी एनजीपी से आर्मी के जवान आदर्श कुमार घरेलू सामान गाड़ी में लादकर अपने घर बेगूसराय जा रहे थे। इसी दौरान कुरसेला की ओर से आ रहे ट्रक ने उक्त ट्रक में टक्कर मार दी। इसमें आदर्श के ट्रक का चालक अब्दुल इमरान, उत्तरप्रदेश निवासी और ट्रक का खलासी राकेश कुमार पंडित और बेगूसराय निवासी राम उजागर पंडित की मौके पर मौत हो गई। जबकि आर्मी जवान आदर्श कुमार गंभीर रूप से घायल हैं। ग्रामीणों ने आदर्श को समेली पीएचसी में भर्ती कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *