Bihar Pura Bihar

30 जून से पहले पाटलिपुत्र बस टर्मिनल में बस संचालन संबंधित कार्य पूरा करें : आनंद किशोर

Anand Kishore at Patliputra Bus Terminal-Bihar Aaptak

पटना। नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने गुरूवार को पाटलिपुत्र बस टर्मिनल का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी संबंधित पदाधिकारियों को 30 जून के पहले पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के बस संचालन से सम्बंधित कार्यों को पूरा करने का निदेश देते हुए कहा कि आधारभूत संरचना बहाल कर लें ताकि आम यात्रियों को कोई भी असुविधा नहीं हो।

प्रधान सचिव ने निरीक्षण के दौरान पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के चारों ओर सूक्ष्म निरीक्षण किया और संवेदक द्वारा किए जा रहे कार्यों की धीमी प्रगति को लेकर गहरी नाराजगी जतायी। प्रधान सचिव आनंद किशोर ने कहा कि पिछली बार के निरीक्षण के बाद कार्यों में अपेक्षित प्रगति नहीं हुई है, जिससे संवेदक की सरकारी कार्यों को लेकर लापरवाही परिलक्षित होती है। इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रधान सचिव ने कार्यपालक अभियंता को तत्काल निदेश देते हुए कहा कि वह अविलंब संवेदक को कारण बताओ नोटिस निर्गत करें, इसके अतिरिक्त डी-बार व ब्लैकलिस्ट करने की प्रक्रिया भी शुरू करें। यहीं नहीं तय समय पर काम पूरा नहीं होने पर संवेदक के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने का भी उन्होंने निदेश दिया।

IAS Anand Kishore at Patliputra Bus Terminal-Bihar Aaptak
पदाधिकारियों के साथ पाटलिपुत्र बस टर्मिनल का निरीक्षण करते नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर।

15 जून से नालंदा, नवादा, शेखपुरा व जमुई जिले की बसें चलेंगी
इसके पूर्व नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव ने मीठापुर बस स्टैंड को पाटलिपुत्र बस टर्मिनल, बैरिया में शिफ्ट करने हेतु मीठापुर बस स्टैंड का भी निरीक्षण किया। प्रधान सचिव ने अधिकारियों को 15 जून से नालंदा, नवादा, शेखपुरा व जमुई जिले की बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से संचालित करने को लेकर आवश्यक तैयारियों को करने के निदेश दिए। इसके साथ ही 15 जुलाई से मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह बंद करने तथा पाटलिपुत्र बस टर्मिनल को 15 जुलाई से ही पूर्णतया संचालित करने का भी उन्होंने निदेश दिया। प्रधान सचिव ने कहा कि मीठापुर बस स्टैंड को 15 जुलाई तक पूरी तरह पाटलिपुत्र बस टर्मिनल, बैरिया में शिफ्ट कर दें और 15 जुलाई से मीठापुर की सभी बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से ही संचालित की जाए।

प्रधान सचिव ने कार्यपालक अभियंता को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि हर हाल में निर्धारित अवधि के अंदर पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से बस संचालन से संबंधित कार्यों को पूर्ण कराएं, अन्यथा उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगामी बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए बुडको के प्रबंध निदेशक को कहा कि वे काम निर्बाध रूप से करने के लिए वहां पर ट्रॉली माउंटेड पंप की सुविधा सुनिश्चित करें ताकि बारिश में काम नहीं रूके। निरीक्षण के दौरान बुडको के प्रबंध निदेशक रमण कुमार, कार्यपालक अभियंता यदुनाथ साहू, सदर एसडीएम पटना नितिन कुमार, प्रधान सचिव के ओएसडी प्रभात भूषण सहित अन्य सभी पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Related posts

अनलॉक की ओर बिहार : दुकानें अब शाम 5 बजे तक खुलेंगी; निजी वाहन चलेंगे, नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा

News Desk

बिहार में कोरोना और बाढ़ दोनों से बढ़ती तबाही, खतरे में 9 जिले, अलर्ट जारी

News Desk

Good News : इसी माह अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल का हो सकता है उद्‌घाटन

News Desk

Leave a Comment