Bhagalpur Bihar Gaya Health Muzaffarpur Patna Pura Bihar

Covid-19: मास्क नहीं पहने रहने पर आज से वाहन जब्त होगा, आधा दर्जन मरीज की मौत

पटना : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। मंगलवार से 15 दिनों के लिए विशेष अलर्ट जारी किया गया है। इस दिन से मास्क जांच अभियान भी तेज हो रहा है। सोमवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार ने सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। उन्होंने मास्क जांच अभियान तेज करने का निर्देश दिया। मास्क को लेकर दुकान और वाहन चालकों पर विशेष नजर रहेगी। सभी डीएम को बताया गया कि बस चालक, ऑटो चालक, कार और बाइक सवार की जांच और मास्क नहीं पहने रहने पर वाहन जब्त कर लें।

मंडी में भी बेहद सख्ती
सरकार के निर्देश के बाद आज से मंडियों में भी विशेष नजर रहेगी। बिना मास्क पहने खरीदार या दुकानदार के मिलने पर मंडी को तीन दिनों के लिए बंद किए जाने का आदेश है। डीएम कुमार रवि ने सोमवार को मास्क जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया है। मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने पर भी जोर दिया जा रहा है। बता दें भीड़-भाड़ वाले इलाकों पर प्रशासन की ज्यादा नजर है। एहतियात के तौर पर ऐसी जगहों में पुलिस बल की भी तैनाती की जाएगी।

राजधानी में 155 नए मरीज, एक की मौत
पटना में सोमवार को कोरोना के 155 नए मरीज मिले। जबकि एक मरीज की मौत हो गई। यहां कुल मरीजों की संख्या 40627 हो गई है। इनमें 38632 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। वहीं, 314 संक्रमितों की जान चली गई है। फिलहाल 1681 मरीजों का इलाज चल रहा है। सोमवार को पीएमसीएच में 35 वर्ष के युवक की कोरोना से मौत हो गई। युवक मुजफ्फरपुर का रहने वाला था। फिलहाल अस्पताल में कोरोना के 22 मरीज भर्ती हैं। पटना एम्स में कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत हो गई और 12 नए मरीज मिले। मरने वालों में 70 साल के केदारनाथ और पूर्णिया के 53 साल के सुनील साह हैं। वहीं, सूबे में सोमवार को कोरोना संक्रमित करीब आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई।

चार डेंगू के भी मरीज मिले
पटना में कोरोना संक्रमण के साथ डेंगू का भी संक्रमण बढ़ रहा है। यहां डेंगू के चार नए मरीज मिले। पीएमसीएच के माइक्रोबायॉलॉजी विभाग में सैंपल जांच में चार लोग पॉजिटिव पाए गए। फिलहाल इनका इलाज चल रहा है।

 

Related posts

Covid-19 : बिहार में कोरोना से 1579 लोग संक्रमित, तीन जिलों में बढ़ा खतरा

News Desk

Covid-19: बिहार में 682 नए पॉजिटिव, पटना और भागलपुर में अधिक मरीज मिले

News Desk

Covid-19 : महाराष्ट्र से आए बिहारियों की आज से फिर जांच, देश भर से आए 1.80 लाख लोगों की होगी स्क्रीनिंग

News Desk

Leave a Comment