Bihar Jharkhand Pura Bihar

कॉल रिकॉर्ड वायरल होने के बाद लालू को लगे तीन बड़े झटके

पटना : चारा घोटाले में सजाफ्यता लालू प्रसाद के कथित कॉल रिकॉर्ड वायरल होने के बाद उनकी परेशानियां बढ़ गईं हैं। रिम्स ने राजद सुप्रीमो को अस्पताल के डायरेक्टर का बंगला खाली करने का आदेश दिया है। अब लालू को पेइंग वार्ड में रहना होगा। लालू पिछले कई महीनों से अस्पताल के डायरेक्टर के बंगले में रह रहे थे। नवनियुक्त डायरेक्टर ने भी कहा था कि वह इस मामले की जांच कराएंगे कि किन परिस्थितियों में अस्पताल के पेइंग वार्ड से डायरेक्टर के बंगले में लालू को शिफ्ट किया गया।

कल सुनवाई पर जमानत मिलने की उम्मीद कम
लालू प्रसाद की जमानत को लेकर शुक्रवार को सुनवाई होनी है। पहले यह सुनवाई 7 नवंबर को होनी थी, जिसे कोर्ट ने स्थगित कर दिया था। बता दें लालू को दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में जमानत नहीं मिली है। शेष दो कोषागार (चाईबासा और देवघर) से अवैध निकासी मामले में जमानत मिल चुकी है। राजद सुप्रीमो के वकील ने कोर्ट में जमानत की याचिका दायर करते समय यह तर्क दिया था कि लालू को दर्जन भर गंभीर बीमारियां हैं। साथ ही वह अपनी आधी सजा पूरी कर चुके हैं।

जेल मैनुअल के उल्लंघन के खिलाफ याचिक दाखिल
रांची हाईकोर्ट में लालू प्रसाद द्वारा जेल मैनुअल के उल्लंघन किए जाने की याचिका दाखिल हो चुकी है। बिहार विधानसभा के अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर लालू ने जेल से बीजेपी विधायक ललन पासवान को फोन किया था, जिसका ऑडियो वायरल हो चुका है। इस वायरल ऑडियो के आधार पर रांची हाईकोर्ट में याचिका दाखिल हुई है।

लालू को अपने फोन से बात करवाने वाला फरार
जेल से लालू प्रसाद को फोन से बात कराने वाला उनका सेवादार मामले के तूल पकड़ते ही फरार हो गया। रांची जेल आईजी वीरेंद्र भूषण ने उसका पता लगाने का आदेश दिया है। साथ ही रांची डीसी और एसएसपी को वायरल ऑडियो की सत्यतता की जांच के आदेश दिए हैं। बताया जाता है कि लालू का सेवादार इरफानी अंसारी उनके सुबह के नाश्ते से लेकर रात के भोजन की व्यवस्था करता था और उनके साथ रहता था। उसने ही अपने मोबाइल से लालू को बीजेपी विधायक ललन पासवान से बात करवाई थी।

Related posts

Covid-19 : मुंगेर में मिले 13 और मरीज, जिले में 81 लोग संक्रमित, सूबे का आंकड़ा पहुंचा 290

News Desk

Covid-19 : मुख्यमंत्री नीतीश की भतीजी को कोरोना, सीएम आवास में हड़कंप

News Desk

नीतीश को धोखा दे रही बीजेपी, चुनाव बाद सुशासन बाबू को चलेगा पता

News Desk

Leave a Comment