Pura Bihar

पटना में जिंदा जल गए 4 बच्चे, कई जिलों में भूकंप के झटके

पटना : राजधानी पटना में बुधवार की सुबह 11 बजे घर में लगी आग में चार बच्चे जिंदा जल गए। घटना पुनपुन थान क्षेत्र के अलाउद्दुनीनचक गांव की है। यहां मां-बाप अपने बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए उन्हें घर में बंद कर खुद काम पर चले गए। इधर, झोपड़ी में आग लगी और चारों बच्चे अंदर जिंदा जल गए। ग्रामीणों की सूचना पर खेत से पीड़ित मां-बाप अपने घर लौटे जहां उन्हें अपने बच्चों की लाश तक मिली। मृत बच्चों में पांच साल, छह साल और आठ साल का लड़का था। जबकि एक 12 साल की लड़की थी। फायर ब्रिगेड की टीम और ग्रामीणों ने आग को बुझाया तो आसपास के कुछ और घर जल जाते।

मुंगेर, किशनगंज और सुपौल में भूकंप
बिहार के कई जिलों में बुधवार की सुबह 7:51 बजे भूकंप के झटके आए। भूकंप का केंद्र असम का सोनितपुर था। इस कारण असम और उत्तर बंगाल में भी झटके महसूस किए गए। भूकंप की तिव्रता 6.4 थी। बिहार के मुंगेर, किशनगंज और सुपौल समेत कई जिलों में झटके महसूस किए गए। किशनगंज के जिला मुख्यालय, टेढ़ागाछ, बहादुरगंज, ठाकुरगंज, दिघलबैंक में भी झटके महसूस किए गए।

औरंगाबाद-पटना रूट पर भीषण सड़क हादसे में दो की मौत
एनएच-139 पर दाउदनगर-पटना मुख्य मार्ग पर लाला मनौना गांव के पास सड़क हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। मृत युवकों की पहचान अरवल जिले के जयपुर पहलेजा गांव निवासी रजनीश और नीतीश के रूप में हुई है। दोनों दाउदनगर से पटना की ओर जा रहे थे, तभी किसी वाहन ने इन दोनों को रौंद डाला। मौके पर ही दोनों ने दम तोड़ दिया। पीड़ित परिजनों ने बताया कि ये दोनों लाला मनौना गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने गए थे। वहीं से बुधवार की सुबह घर लौटने के दौरान हादसे के शिकार हो गए। घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया। पुलिस की अपील के बावजूद ग्रामीण पीड़ित परिवार को मुआवाजा दिलाने की मांग को लेकर घंटों प्रदर्शन करते रहे।

Related posts

छठ गीत- ‘ऊहे समईया फिर लौटा द’ ट्रेंड कर रहा, सुनें दिल को छू लेगा

News Desk

विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले हंगामा, कांग्रेस और वामदल ने की यह मांग

News Desk

नीतीश के मंत्री का ऑडियो वायरल, बीडीओ को तबाह करने की दी धमकी, सेविका की कर रहे थे पैरवी

News Desk

Leave a Comment