PMC Mayor Sita Sahu in Patna-Bihar Aaptak

पटना में अब गांधी मैदान के पास भी 15 रुपये में मिलेगा भरपेट खाना

पटना। शहर में गरीब मजदूरों और सफाईकर्मियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए पटना नगर निगम द्वारा आमलोगों के लिए 15 रुपए में पौष्टिक भोजन की थाली की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए भामाशाह फाउंडेशन के साथ मिलकर पटना नगर निगम क्षेत्र कारगिल चौक, गाँधी मैदान में सोमवार को इस योजना का शुभारंभ किया गया। पटना नगर निगम के गायघाट स्थित नवनिर्मित रैन बसेरा से इस योजना का महापौर सीता साहू एवं उप नगर आयुक्त और स्थाई समिति के सद्स्यों द्वारा विधिवत उद्घाटन किया गया।

गायघाट स्थित नवनिर्मित रैन बसेरा में इस योजना का उद्घाटन करने के बाद मेयर सीता साहू ने कहा कि गांधी मैदान शहर के व्यस्ततम इलाके में आता है। इस जगह पर छात्र, दैनिक मजदूर, सफाई कर्मचारी, रिक्शा ठेला चालक सहित कई ऐसे दैनिक कर्मी है जिनको इस योजना से लाभ होगा। वह कम पैसे में गुणवत्तापूर्ण खाना प्राप्त करेंगे जिससे उनके स्वास्थ्य भी बना रहेगा और खाने पर बहुत खर्च नहीं होगा। महापौर एवं नगर निगम के पदाधिकारियों ने खीर पूरी और सब्जी खाकर खाने की गुणवत्ता की जांच की।

इस योजना के तहत 15 रुपए में लोगों को गुणवत्तापूर्ण थाली मिलेगी। इस थाली में दिन में जहां चावल, दाल, सब्जी, भुजिया और अचार दिया जाएगा, वहीं रात में 15 रुपए में 5 रोटी, दाल, सब्जी, भुजिया और अचार मिलेगा।

पटना में 15 रुपये में मिलेगा भरपेट खाना।

पटना नगर निगम द्वारा इस योजना मात्र 15 रुपए में लोगों को गुणवत्तापूर्ण थाली मिलेगी। इस थाली में दिन में जहां चावल, दाल, सब्जी, भुजिया और अचार दिया जाएगा, वहीं रात में 15 रुपए में 5 रोटी, दाल, सब्जी, भुजिया और अचार दिया जाएगा। गाय घाट स्थित रैन बसेरा से इसकी शुरूआत की गई है। जिसके बाद शहर के सबसे व्यस्त इलाके गांधी मैदान कारगिल चैक के पास इजकी शुरुआत की जा रही है। विदित है कि पटना नगर निगम के विभिन्न 20 इलाकों में इस योजना को शुरू किया जाएगा। संस्था की तरफ से जगह का चयन किया गया है जिसमें अनुमति आदि की प्रकिया होने के बाद योजना शुरू की जाएगी।

पटना नगर निगम के मौर्यालोक कॉम्प्लेक्स, राजेंद्र नगर टर्मिनल, बस स्टैंड के साथ शहर के कई प्रमुख हिस्सों को शामिल किया गया है, जहां ज्यादा से ज्यादा लोगों तक यह सुविधा पहुंच सके। कार्यक्रम के दौरान पटना नगर निगम की उप महापौर रजनी देवी, स्थाई समिति के सदस्य मुन्ना जयसवाल, पार्षद माला सिन्हा, पार्षद दीपा रानी खान, पार्षद पिंकी यादव, पार्षद शोभा देवी कार्यपालक पदाधिकारी बांकीपुर एवं नूतन राजधानी अंचल राकेश कुमार सिंह, उप नगर आयुक्त राकेश झा एवं उप नगर आयुक्त अभिषेक आंनद समेत पटना नगर निगम के अन्य पदाधिकारी एवं पार्षद और भामाशाह फाउंडेशन के संयोजक विजय कुमार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *