Sports

श्रीलंका दौरे के लिए शिखर को कमान, भुवनेश्वर बने उपकप्तान, 13 से है वनडे सीरीज

Shikhar Dhawan and Bhuwaneshwar Kumar in Srilanka Trip-Bihar Aaptak

भारत और श्रीलंका के बीच जुलाई में होने वाली वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने गुरुवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को श्रीलंका दौरे के लिए कप्तानी सौंपी गई है, जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे के लिए टीम में ज्यादातर उन सभी खिलाड़ियों को जगह दी गई है, जो टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं। इस टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, रिषभ पंत, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे। बताना चाहेंगे कि ऐसा पहली बार होगा जब दो भारतीय टीमें अलग-अलग देशों में एक ही समय पर सीरीज खेल रही होंगी।

गौरतलब है कि एक तरफ जहां भारतीय टेस्ट टीम विराट कोहली की अगुवाई में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही होगी, उसी समय वनडे-टी20 विशेषज्ञ खिलाड़ियों की दूसरी भारतीय टीम श्रीलंका में द्विपक्षीय श्रृंखला खेल रही होगी।

13 जुलाई से शुरू होगी वनडे सीरीज
भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मैच 13 जुलाई को होगा, दूसरा वनडे 16 जुलाई को और तीसरा मैच 18 जुलाई को खेला जाएगा। टी-20 सीरीज 21 जुलाई से शुरू होगी, जिसका दूसरा मैच 23 और तीसरा टी-20 25 जुलाई को खेला जाएगा। सभी मुकाबले कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

श्रीलंका दौरे के लिए सेलेक्टेड भारतीय टीम
शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, आर गायकवाड़, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक ​​पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी औऱ चेतन सकारिया।
नेट बॉलर्सः ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह।

Related posts

क्रिकेटर शेन वॉर्न का बिक रहा घर, नीलामी पर मिलेंगे 55 करोड़ रुपए

News Desk

6 बॉल पर 6 छक्के खाने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड बने 500 विकेट लेने वाले दुनिया के 7वें गेंदबाज

News Desk

क्रिकेटर आकाश को समिति ने किया सम्मानित, टूर्नामेंट जीतकर लौटे हैं घर

News Desk

Leave a Comment