Bhagalpur Bihar Career Delhi Gaya India Jharkhand Muzaffarpur Patna Pura Bihar Pura Desh Technology Trending News UP West Bengal World

‘PUBG’ के नशे में गेम को अपग्रेड करने के लिए मां-बाप के 16 लाख खर्च कर दिए

पटना : PUBG गेम का नशा बच्चों पर बहुत ज्यादा हावी हो चुका है। मां-बाप द्वारा गेम खेलने से मना करने पर कई बच्चे सुसाइड कर चुके हैं। ताजा मामला बेहद अलग और पंजाब से जुड़ा है। यहां 17 साल के लड़के ने पबजी अकाउंट को अपग्रेड करने के लिए अपने मां-बाप के अकाउंट से 16 लाख रुपए खर्च कर दिए। बच्चे के पिता ने यह रकम अपना इलाज कराने के लिए इकट्‌ठा किए थे। स्थानीय अखबार ट्रिब्यून के अनुसार इस लड़के ने मां-बाप से कहा कि वह फोन का इस्तेमाल ऑनलाइन पढ़ाई के लिए करता है। इस फोन में पिता के बैंक अकाउंट और कार्ड से जुड़ी सभी जानकारी सेव थी। बच्चे ने इसका फायदा उठाया और पिता के पैसा का इस्तेमाल पबजी गेम के आइटम खरीदने के लिए कर लिया।

अकाउंट से पैसे निकले जाने के मैसेज को कर देता था डिलीट
बच्चे के पिता ने बताया कि उनके बेटे ने मां के सेविंग अकाउंट और पीएफ अकाउंट को भी खाली कर दिया है। दोनों के अकाउंट से जिंदगी भर के पैसे गेम पर खर्च कर दिए। अकाउंट से पैसे निकालने से जुड़ा मैसेज फोन पर आता तो उसे भी डिलीट कर देता था। इस कारण लंबे समय तक उन्हें अकाउंट से पैसे निकाले जाने की जानकारी नहीं हुई। जब उन्होंने मिनी स्टेटमेंट निकलवाया तो उनके होश उड़ गए।

बेटे को स्कूटर रिपेयरिंग की दुकान पर लगवाया काम
जिंदगी भर की कमाई एक गेम पर खर्च कर दिए जाने से नाराज मां-बाप ने अपने बेटे को काम पर लगा दिया है। पिता ने कहा कि पैसे कितनी मेहनत से कमाई जाती है, इसकी सीख देने के लिए बेटे को स्कूटर रिपेयरिंग की दुकान पर काम पर लगवाया है।

Related posts

Covid-19 : दिल्ली मरकज से बिहार लौटे जमाती को कोरोना, नवादा का है रहने वाला, जिले में दहशत

News Desk

Covid-19 : एक हफ्ते में मिले 121 नए मरीज, 3 लोगों की मौत, रेड जोन में अब भी 5 जिले

News Desk

बिहार इंटर परीक्षा का रिजल्ट कुछ देर में होगा जारी, 12.50 लाख छात्र दिए थे परीक्षा

News Desk

Leave a Comment