Sports

6 बॉल पर 6 छक्के खाने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड बने 500 विकेट लेने वाले दुनिया के 7वें गेंदबाज

पटना : 19 सितंबर 2007 को टी-20 मैच में युवराज सिंह के बल्ले से छह बॉल पर छह छक्के खाने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड दुनिया के महनतम बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड ने मंगलवार को वेस्टइंडीज के मैनचेस्टर टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन 500 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया। इसके साथ ही वह इंग्लैंड के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट में 500 विकेट लिए हैं। वहीं, दुनिया के सातवें गेंदबाज बन गए हैं। वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रेथवेट को आउट करने के बाद स्टुअर्ट ने अपने नाम यह उपलब्धि की। इनसे पहले मुथैया मुरलीधरन, शेन वॉर्न, अनिल कुंबले, जेम्स एंडरसन, ग्लेन मैकग्रा, कर्टनी वाल्श ने टेस्ट मैच में 500 विकेट लिए हैं। क्रिकेट के इतिहास में पहली बार 500 विकेट वेस्टइंडीज के कॉर्टनी वाल्श ने लिया था।

स्टुअर्ट बोले, 500 विकेट लेने का कभी सोचा नहीं था
टेस्ट मैच में 500 विकेट लेने के बाद मैन ऑफ द मैच और फिर मैन ऑफ सीरीज चुने जाने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने कहा कि मैंने कभी इस तरह का लक्ष्य तय नहीं किया था। आप जब खेलते हैं तो मैच और सीरीज जीतने की कोशिश करना चाहते हैं।

सचिन तेंदुलकर ने की जमकर तारीफ
सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के मैच जीतने के बाद ट्वीट किया- शानदार जीत पर इंग्लैंड की टीम को बधाई। जैसा कि मैंने पहले ही कहा था कि स्टुअर्ट ब्रॉड एक मिशन पर हैं, उन्हें भी 500वें टेस्ट विकट की बधाई। शानदार उपलब्धि #EMGvWI

Related posts

क्रिकेटर सुरेश रैना बिहारियों की मदद को आगे आए, बिहार की स्थिति पर जताई चिंता

News Desk

क्रिस गेल घर में हुए कैद, कोरोना के दहशत के बीच दिया चैलेंज, वीडियो वायरल

News Desk

युवराज ने संयास लेने की बताई वजह, पहली बार फैसले पर खुलकर बोले

News Desk

Leave a Comment