Pura Desh

Covid-19:एक मई से 18 साल से ज्यादा वालों को भी लगेगा टीका, बिहार में एक्टिव मरीज 50 हजार के पास

पटना : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने टीकाकरण को लेकर बड़ा फैसला लिया है। अब 18 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को कोरोना का टीका लगेगा। एक मई से इन लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। बता दें एक मार्च से 45 साल से अधिक उम्र वाले को कोरोना का टीका लगाने का फैसला लिया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। यह भी निर्णय हुआ कि राज्य सरकारें, निजी अस्पताल और औद्योगिक प्रतिष्ठान सीधे उत्पादकों से कोरोना वैक्सीन खरीद सकेंगे। उत्पादकों को वैक्सीन की कीमत पहले जारी करनी होगी। सभी उत्पादक 50 प्रतिशत वैक्सीन केंद्र सरकार को देंगे। शेष 50 प्रतिशत वैक्सीन राज्य सरकार और खुले बाजार में बेचने की अनुमति होगी।

पहली बार एक्टिव मरीज हुए 50 हजार के पास
बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या पहली बार 50 हजार के पास पहुंची है। एक्टिव मरीजों की संख्या 49527 हो गई है।
बीते 24 घंटों में कोरोना के 7487 नए मरीज मिले हैं। सबसे अधिक मरीज राजधानी पटना में मिले हैं। यहां 2672 मरीज पाए गए हैं। सूबे में हर दिन एक लाख सैंपल की जांच हो रही है। रविवार को 83361 सैंपल की जांच हुई थी। इनमें 7487 मरीज मिले थे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बोले, दो दिन लॉकडाउन लगे
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाइट कर्फ्यू के फैसले का विरोध जताया है। संजय ने कहा कि नाइट कर्फ्यू लगाने से कोरोना नहीं रुकेगा। उन्होंने दो दिन लॉकडाउन लगाए जाने की मांग की। अगर, लॉकडाउन नहीं लगाया गया तो बिहार की स्थिति महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की तरह होगी। रविवार को संजय ने नीतीश सरकार द्वारा लगाई गई और बढ़ाई गई अन्य पाबंदियों का समर्थन किया था।

Related posts

महाराष्ट्र में एक और मंत्री व 129 पुलिस वाले पॉजिटिव, तमिलनाडु में एक दिन में सबसे अधिक 1982 केस

News Desk

Covid-19: बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या घटी, 1860 नए केस मिले

News Desk

घर के दरवाजे बंद कर लीजिए, क्योंकि जिंदगी न मिलेगी दोबारा!

Bihar Aaptak

Leave a Comment