Bihar Patna

Indigo के Station Manager रूपेश सिंह का मर्डर कर भागे दो शूटरों की तलाश में जुटी पटना पुलिस

Indigo Station Manager Rupesh Singh Murder-BiharAaptak

बिहार (Bihar) में एक बार फिर से अपराधियों का बोलबाला बढ गया है। मंगलवार की शाम सवा सात बजे राजधानी पटना के पाॅश एरिया में अपराधियों ने सरेआम इंडिगो के स्टेशन हेड (Indigo Station Head) रूपेश सिंह (Rupesh Singh) की गोली मारकर हत्या कर दी। सरेशाम इस मर्डर से पूरे शहर में दहशत का माहौल है। अपराधियों ने रूपेश सिंह (Rupesh Singh) पर पटना के पुनाइचक स्थित अपार्टमेंट के ठीक बाहर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। पुलिस रात से ही हत्या के कारणों का पता लगाने में जुट गई है, पर अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है।

जिस अपार्टमेंट में रूपेश रहते थे, वहां का सीसीटीवी कैमरा कई महीनों से काम नहीं कर रहा है, इसलिए प्रारंभित जांच में कुछ भी नहीं पता चल पाया है। हालांकि बाहर के एक सीसीटीवी कैमरे से दो अपराधियों के एक बाइक पर जाते तस्वीर कैप्चर हुई है, पर दोनों का चेहरा नहीं दिख रहा है। राजधानी पटना में इंडिगो के स्टेशन हेड रूपेश कुमार सिंह (Rupesh Kumar Singh) की हत्याकांड के मामले में जांच के लिए पुलिस ने स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन कर दिया है। स्पेशल टीम पटना के पुनाइचक इलाके में हुई इस घटना के बाद आसपास के इलाकों में जांच के लिए पहुंची है। इस दौरान पुलिस ने हत्याकांड में एक अहम सुराग मिलने का दावा किया है।

खबर है कि रूपेश हत्याकांड के तार छपरा से भी जुड़े हो सकते हैं। पुलिस की टीम एयरपोर्ट से लेकर छपरा तक के कनेक्शन को खंगाल रही है।

दरअसल, रुपेश के अपार्टमेंट के पास के एक सीसीटीवी कैमरे में एक बाइक पर जाते हुए दो लोग देखे गए हैं। इसके बाद उनकी तलाश पटना पुलिस ने तेज कर दी है। हत्या के बाद रूपेश की कार को भी पुलिस ने जांच के लिए अपने कब्जे में लिया है, साथ ही उनकी कार से मिली मोबाइल को भी पुलिस लगातार खंगाल रही है। पुलिस इस बात की जानकारी इकट्ठा करने में जुटी है कि अंतिम बार रूपेश की बात किससे हुई थी। पुलिस उससे भी पूछताछ करने के मूड में है। जिस तरह से पटना में इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया है उसके बाद पुलिस को पेशेवर शूटर्स पर शक है। इस हत्याकांड के बाद पुलिस की टीम देर रात तक पटना की सड़कों पर दौड़ती रही। पुलिस के आला अधिकारी का कहना है कि यह प्रीप्लांड मर्डर लग रहा है, क्योंकि जिस तरह से सबकुछ प्लांड तरीके से किया गया है, यह साफ साफ दिख रहा है।

हत्या में दो शूटर के अलावा एक लाइनर की तलाश पुलिस कर रही है। सुपारी देने वाला भी हाईप्रोफाइल बताया जा रहा है। राजनीति से जोड़कर भी एसआइटी पड़ताल कर रही है। वारदात के बाद एक टीम छपरा के लिए रवाना हो गई है। पुलिस रूपेश के करीबी और रिश्तेदारों से भी जानकारी जुटा रही है। रात करीब 11 बजे दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

जानकारी अनुसार वे सोमवार को छुट्टी मना कर गोवा से लौटे थे। छुट्टी से लौटने के बाद मंगलवार को ड्यूटी पर उनका पहला दिन था। मंगलवार को जब कोरोना वैक्सीन की पहली खेप विमान से पटना पहुंची तब रूपेश एयरपोर्ट पर ही मौजूद थे। वैक्सीन को स्पाइस जेट की फ्लाइट से लाया गया था, इसके बावजूद इंडिगो कंपनी के फ्लाइट मैनेजर (Indigo Flight Manager Rupesh Singh) होने के नाते वो वहां उपस्थित थे। ऐसे में उनकी आखिरी तस्वीर जो बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Mangal Pandey) और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत (Pratyay Amrit) के साथ की है, वो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

रूपेश सिंह की आखिरी तस्वीर जो बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के साथ है, अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
रूपेश सिंह की आखिरी तस्वीर जो बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के साथ है, अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

रूपेश सिंह की हत्या की खबर सुनते ही जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर मातम पसर गया। पारस अस्पताल में एयरपोर्ट कर्मियों की भीड़ जमा हो गई। सीआईएसएफ के वरीय कमांडेंट विशाल दुबे ने बताया कि रूपेश सिंह काफी लोकप्रिय थे। वह अपने परिवार के साथ गोवा गए हुए थे। सोमवार को ही वापस लौटे थे। उनकी जघन्य हत्या से पूरा एयरपोर्ट मर्माहत है। स्पाइस जेट के स्टेशन प्रबंधक एस हसन ने कहा कि उनकी हत्या से एयरपोर्ट परिवार मर्माहत है। एयरपोर्ट प्रबंधक अमलेश सिंह, स्पाइस जेट के मार्केटिंग प्रबंधक आकाश कुमार सिन्हा, रामसुंदर प्रसाद सिंह ने अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है।

 

Related posts

Covid-19 : लालू यादव को हो सकता है ‘कोरोना’, इसलिए जेल से मिलेगी छुट्‌टी

News Desk

लॉकडाउन तोड़ने पर क्वारेंटाइन वार्ड में सफाई करने की सजा, पुणे में ड्रोन से हो रही निगरानी

News Desk

Covid-19 : बिहार में कोरोना से आठवीं मौत, खगड़िया के 55 साल के पुरुष ने तोड़ा दम

News Desk

Leave a Comment