Bihar Pura Bihar

दो दिन पहले ही पत्नी व बच्चे के साथ गोवा घूमकर आए थे इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह

Indigo Station Manager Rupesh Singh with his wife Nitu Singh and Children-BiharAaptak

‘बहुत अच्छा और आराम महसूस होता है जब हम प्रकति की अनोखी शांति के करीब होते हैं और यह और खूूबसूरत हो जाती है जब परिवार साथ में हो।’ यह कैप्शन इंडिगो के स्टेशन मैनेजर (Indigo Station Manager) रूपेश सिंह (Rupesh Singh) ने अपने फेसबुक पर दो दिन पहले पोस्ट किए गए तस्वीर के साथ लिखी है। रूपेश दो दिन पहले ही अपनी फैमिली के साथ गोवा घूमकर आए थे। और मंगलवार की सरेशाम पुनाईचक स्थित उनके अपार्टमेंट के ठीक बाहर रूपेश सिंह (Rupesh Singh) को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बाइक पर आए दो अपराधियों ने रूपेश को छह गोली मारी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

बता दें कि बिहार की राजधानी पटना के शास्त्री नगर में मंगलवार की शाम इंडिगो के फ्लाइट मैनेजर (Indigo Flight Manager) रूपेश (Rupesh Singh)की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वे सोमवार को छुट्टी मना कर गोवा से लौटे थे। छुट्टी से लौटने के बाद मंगलवार को ड्यूटी पर उनका पहला दिन था। मंगलवार को जब कोरोना वैक्सीन की पहली खेप विमान से पटना पहुंची तब रूपेश एयरपोर्ट पर ही मौजूद थे। वैक्सीन को स्पाइस जेट की फ्लाइट से लाया गया था, इसके बावजूद इंडिगो कंपनी के फ्लाइट मैनेजर होने के नाते वो वहां उपस्थित थे।

रूपेश सिंह की आखिरी तस्वीर जो बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के साथ है, अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
रूपेश सिंह की आखिरी तस्वीर जो बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के साथ है, अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

गोली चलने के बाद रूपेश की पत्नी अपने दोनों बच्चों को फ्लैट पर ही छोड़ जख्मी पति को लेकर अस्पताल पहुंची, लेकिन वह रास्ते में ही दम तोड़ चुके थे। वह अस्पताल में बार-बार बेहोश हो रही थी। होश में आने पर उन्हें यहीं लग रहा था कि अस्पताल में उनके पति का इलाज चल रहा है। पति की मौत पर दो घंटे तक यकीन नहीं हुआ। उधर, दोनों बच्चे रोते-रोते पड़ोसी के घर ही सो गए। पत्नी नीतू सिंह को रूपेश की मौत की खबर पर अब भी विश्वास नहीं है। रो-रोकर उनका बुरा हाल है।

बता दें कि पटना एयरपोर्ट पर विमानों के सुगम परिचालन के लिए विशेष रूप से कमेटी बनाई गई थी। यह कमेटी यात्री सुविधाओं को बहाल करने की अनुशंसा भी करती है। रूपेश इसके अध्यक्ष थे। एयरपोर्ट पर पक्षियों से विमान के लैंडिंग में हो रही परेशानी को देखते हुए इस कमेटी की अनुशंसा पर एयरपोर्ट के चारों तरफ के पेड़ों की कटाई-छंटाई की गई थी।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया है कि सत्ता संरक्षित अपराधियों ने पटना में एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की उनके आवास के बाहर गोलियां मार हत्या कर दी। वह मिलनसार और मददगार स्वभाव के धनी थे। उनकी असामयिक मृत्यु से बहुत दुःखी हूं। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। बिहार में अब अपराधी ही सरकार चला रहे हैं।

वहीं, जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने घटनास्थल का दौरा कर मुख्यमंत्री को सब कुछ छोड़ अपराधियों पर लगाम लगाने की नसीहत दी है। पूर्व सांसद ने कहा है कि बिहार पुलिस अपराधियों से निपटने में सक्षम है। बस मुख्यमंत्री कोरोना वायरस का ताम झाम छोड़ कर अपराध की घटनाओं पर लगाम लगाने की कोशिश करें।

Related posts

घरौंदा बनाओ-सजाओ में रिद्धि गुहा व दीया सजाने में अनीता और नवीन खेतान अव्वल

News Desk

Covid-19 : बिहार में 31 और पॉजिटिव मिले, मुजफ्फरपुर और सुपौल में बढ़ा संक्रमण

News Desk

एनडीए की जीत का जश्न मना रहे छात्र को कांग्रेस समर्थकों ने मार डाला

News Desk

Leave a Comment